सन्नी टोयोटा का रामधनी द्विवेदी प्रीवीटी आईटीआई में एक्सईवी कॉर्नर का अनावरण

सुल्तानपुर। सन्न्नी टोयोटा ने पं रामधनी द्विवेदी प्रीवीटी आईटीआई सुल्तानपुर स्थित एएसडीसी सेंटर में एक्सईवी कॉर्नर का अनावरण किया। इसके तहत शिक्षा के जरिये टोयोटा कम्युनिटी प्रोग्राम शुरू किये जाएंगे। सन्नी टोयोटा सुल्तानपुर के साथ बन्दा, मैनपुरी, सीतापुर और औरया में भी एएसडीसी सेंटर में एक्सईवी कॉर्नर का अनावरण कर रहें हैं। यह एक ऑन.द.जॉब स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग नौकरी करते हुए कौशल विकास प्रशिक्षण है जो स्किल इंडिया मिशन के साथ तालमेल में है। यह पहल एक अनूठा कार्यक्रम है जो उत्तर प्रदेश और भारत में पहला है।
यह न केवल देश के युवाओं को उन्नत प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित उद्योग संबंधित प्रशिक्षण प्रदान करके रोजगार के अवसर प्रदान करने में मदद करेगा बल्कि उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए टोयोटा प्रशिक्षित मानवशक्ति की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। इसके तहत सन्नी टोयोटा और एएसडीसी 100 दिनों के ओजेटी आधारित कौशल विकास कार्यक्रम की पेशकश करेंगे जो चयनित छात्रों डिप्लोमा स्नातक को बिक्री और विपणन कौशल, उत्पाद ज्ञानए सड़क सुरक्षा और पर्यावरण पर ज्ञान प्रदान करेगा। पहले वर्ष में इस पहल का लक्ष्य 200 छात्रों को शामिल करना है और उत्तर प्रदेश में चिन्हित एएसडीसी केंद्रों में स्व चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक्सईवी कॉर्नर विद्युतीकृत प्रौद्योगिकियां की स्थापना देखेंगे, जो विद्युतीकरण पर जागरूकता पैदा करेगा और उन्नत प्रौद्योगिकियां सरकार के साथ ग्रामीण स्थानों पर तहसील स्तर तक आगे बढ़ाएगा।
उद्घाटन समारोह में रीजन्ल् मैनेजर टीकेएम राजीव कुमार, एरिया मैनेजर टीकेएम अभिषेक बच्चन, सन्नी टोयोटा के सीईओ अश्रय वर्मा, जनरल मैनेजर प्रदीप शुक्ला, जनरल मैनेजर रजनीश गोयल एवं इंस्टीट्यूट के सेंटर हेड ब्रजेश्स द्विवेदी उपस्थित रहे। राजीव कुमार ने कहा कि हम लगातार बेहतर हो रहे हैं और ऑटोमोबाइल उद्योग की बदलती जरूरतों तथा गतिशीलता के अनुकूल हो रहे हैं। हम ग्रामीण छात्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ ज्ञान और निरंतर उन्नयन के माध्यम से कुशल जनशक्ति की कमी को दूर करने के लिए उन्नत और योग्य कार्यबल का एक पुल बनाने की इच्छा हैं।
‘शिक्षा’ के जरिए टोयोटा कम्युनिटी प्रोग्राम चुनिंदा एएसडीसी ट्रेनिंग पार्टनर्स और पूरे उत्तर प्रदेश में टोयोटा डीलर्स के जरिए लागू किया जाएगा। चयनित छात्र जो डिप्लोमा या स्नातक या आईटीआई हैं, उन्हें 100 दिनों का प्रशिक्षण प्राप्त होगा, जिसमें एएसडीसी पार्टनर लोकेशन पर 2 दिन, टोयोटा डीलरशिप पर 8 दिन और छात्र के तहसील स्थान पर 90 दिनों का ओजेटी प्रशिक्षण शामिल है। यह पहल स्किल इंडिया मिशन में योगदान देने के कंपनी के लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और ग्रामीण छात्रों प्रशिक्षण प्रदान करके कौशल विकास को बढ़ावा देने और नौकरी के अवसरों को बढ़ाने के लिए मी चल रही प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। ---------------------------------------------------------------------------- Sunny Toyota Sultanpur - Toyota Skill Development

Comments

Popular posts from this blog

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

अखिलेश ने मांगा लखनऊ के विकास के नाम वोट

कार्ल ज़ीस इंडिया ने उत्तर भारत में पहले अत्याधुनिक ज़ीस विज़न सेंटर का शुभारंभ