फीनिक्स पलासियो में दस दिवसीय कला प्रदर्शनी का शुभारंभ

लखनऊ: फीनिक्स पलासियो द्वारा आयोजित की गई कला प्रदर्शनी रंगोत्सव 2023 का हुआ शुभारभ | रंगोत्सव 2023 स्वर्गीय कलाकार श्री रवि वर्मा की 175वीं जयंती के अवसर पर उनके द्वारा किए गए अनुकरणीय कार्य के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि है। उनका जन्म 29 अप्रैल को हुआ था। उन्हें भारत में तेल चित्रकला के जनक के रूप में भी जाना जाता है।
ये प्रदर्शनी 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहेगी। इस प्रदर्शनी में देश भर के 800 से अधिक क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के काम को प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें चित्रों और भित्ति चित्रों का भी प्रदर्शन किया जा रहा है। फीनिक्स मिल्स लिमिटेड के वरिष्ठ केंद्र निदेशक श्री संजीव सरीन ने कहा, "रंगोत्सव-2023 राज्य में कला, संस्कृति और नवोदित कलाकारों को बढ़ावा देने के यूपी सरकार के प्रयासों का विस्तार है।" एक जिला, एक उत्पाद की पहल की तरह, कलाकारों का समर्थन करने से हमें राज्य में पर्यटन के अवसर पैदा करने की दिशा में गंभीर प्रयास करने में मदद मिल सकती है, जिससे राज्य की कला के प्रदर्शन के लिए भी व्यापक जगह बनेगी।
मॉल के मुख्य प्रांगण में प्रदर्शनी में आने वाले कला प्रेमियों के लिए अधिक यथार्थवादी अनुभव प्रदान करने के लिए, रीयल-टाइम पेंटिंग सत्र के साथ-साथ सितार बजाने वाले संगीतकारों के लाइव प्रदर्शन का भी आयोजन किया जा रहा है। यही नहीं यहां पर बच्चों को भी कला कार्यशालाओं में भाग लेने और रचनात्मकता के माध्यम से अपनी सीखने की प्रक्रिया को बढ़ाने का अवसर दिया जा रहा है। ---------------------------------------------------------- Rangotsav-23 Art Exhibition

Comments

Popular posts from this blog

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

अखिलेश ने मांगा लखनऊ के विकास के नाम वोट

कार्ल ज़ीस इंडिया ने उत्तर भारत में पहले अत्याधुनिक ज़ीस विज़न सेंटर का शुभारंभ