सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस का उत्‍तर प्रदेश में आंचलिक मुख्‍यालय का उद्घाटन

बढ़ते आवासीय बाजार में अपनी उपस्थिति सुदृढ़ करने का लक्ष्‍य लखनऊ - विविधतापूर्ण वित्‍तीय सेवा प्रदाता सेंट्रम ग्रुप की किफायती आवासीय वित्‍त शाखा सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (सीएचएफएल) ने लखनऊ में अपने आंचलिक मुख्‍यालय का उद्घाटन कर उत्‍तर प्रदेश में अपनी मौजूदगी को सुदृढ़ किया है। गोमती नगर में सीएचएफएल के नये कार्यालय का उद्घाटन मुख्‍य अतिथि एवं भारत सरकार में आवासीय एवं शहरी मामलों के राज्‍यमंत्री कौशल किशोर ने किया। इस अवसर पर अखिल भारतीय रेल्‍वे कर्मचारी संघ के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा, सेंट्रम ग्रुप के कार्यकारी चेयरमैन जसपाल बिन्‍द्रा और सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी संजय शुक्‍ला भी मौजूद थे।
सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस निम्‍न एवं मध्‍यम आय वर्गों की सेवा पर केन्द्रित होकर गृह ॠण, संपत्ति पर ॠण, प्‍लॉट की खरीदी और निर्माण के लिये ॠण और होम एक्‍सटेंशन (गृह विस्‍तार) के लिये ॠण की पेशकश करती है। ॠण का औसत आकार 3 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक होता है। लखनऊ में आंचलिक मुख्‍यालय होने का रणनीतिक महत्‍व है, क्‍योंकि लखनऊ उत्‍तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों से नजदीक है। इसके अलावा, आउटर रिंग रोड, पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे और लखनऊ-कानपुर एलीवेटेड एक्‍सप्रेसवे के पूरा होने के बाद यहाँ से पूरे राज्‍य के लिये संपर्क आसान हो जाएगा। इस उद्घाटन के अवसर पर भारत सरकार में आवासीय एवं शहरी मामलों के राज्‍यमंत्री कौशल किशोर ने कहा, “सभी के लिये आवास’ भारत सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों में से एक है। देश में किफायती आवास की मजबूत मांग को देखते हुए और घर खरीदने वालों की सहायता करने के लिये सरकार ने हाल ही में पीएमएवाय-यू योजना को 31 दिसंबर 2024 तक बढ़ाया है। सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस जैसी जानी-मानी आवास वित्‍त कंपनियाँ घर खरीदने वालों को अंतिम मील तक वित्‍त सम्‍बंधी सहायता देने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। मैं टीम को उत्‍तर प्रदेश में आंचलिक मुख्‍यालय के शुभारंभ पर बधाई देता हूँ और मुझे विश्‍वास है कि उनके सहयोग से लखनऊ में ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग अपने सपनों के घर खरीद सकेंगे।
सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी संजय शुक्‍ला ने कहा, “लखनऊ विनिर्माण, खाद्य प्रसंस्‍करण, इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स, बैंकिंग, आईटी और रियल एस्‍टेट के लिये एक केन्‍द्र के रूप में उभर रहा है। वाणिज्‍य एवं उद्योग में उल्‍लेखनीय वृद्धि से रोजगार निर्मित हो रहे हैं और किफायती आवास की मांग मजबूत हो रही है। मेट्रो के तेजी से बढ़ने से शहर में जिन्‍दगी ज्‍यादा आसान और पर्यावरण के अनुकूल हो रही है। सीएचएफएल में हम लेन-देन के मामले में पूरी पारदर्शिता की पेशकश करते हुए सबसे अलग हैं और ॠण लेने वालों को उनकी जनसांख्यिकीय और आमदनी की स्थिति के आधार पर सलाह देते हैं, जिसमें प्रौद्योगिकी और पारंपरिक विधियों के संयोजन से काम लिया जाता है।” सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस ने 2016 में परिचालन शुरू किया था और यह 9 राज्‍यों में मौजूद है। कंपनी ने किफायती आवासीय ॠण में 1,000 करोड़ रुपये का वितरण किया है और इसके नेटवर्क में 70 शाखायें हैं। ---------------------------------------------------------------------- Centrum Housing Finance Inaugurates Zonal Headquarters in Uttar Pradesh. Set to have Stronger Presence in the Growing Housing Market. Chief Guest, Shri. Kaushal Kishore, Hon. Minister of State, Housing & Urban Affairs, Government of India,

Comments

Popular posts from this blog

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

अखिलेश ने मांगा लखनऊ के विकास के नाम वोट

कार्ल ज़ीस इंडिया ने उत्तर भारत में पहले अत्याधुनिक ज़ीस विज़न सेंटर का शुभारंभ