मतदाता खामोश प्रत्याशी बेचैन

हुजै़फा
लखनऊ। 6 मई को मतदान 2019 का पांचवां चरण पूरा हो जायेगा। अब तब देखने मे आया है कि सभी पार्टियों ने जिताऊ उम्मीदवार पाने के लिए दलबदलु, बाहुबली और धनपतियो को ही टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है। किसी भी हाल मे जीताऊ उम्मीदवार पाने की चाहत में पार्टियों ने अपने मानको की बली दी है।
इस बार चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से वह चुनावी माहौल नहीं बन पाया जो इससे पूर्व चुनावी मौसम में होता था। मतदाताओं की चुप्पी से प्रत्याशी परेशान है, वैसे सभी पार्टियां अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा जरुर कर रही। इस बार का चुनाव एक तरफा न होने से सभी सिर्फ कयास की ही राजनीति कर रहे है।
पांचवें चरण में 6 मई को 7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा जिसके लिए  674 उम्मीदवार मैदान में है। सभी उम्मीदवारो ने जो अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया उसके अनुसार सभी करोड़पति है।
अब तक जितनी भी सीटों पर चुनाव हो चुका है, अधिकांश पर त्रिकोणीय मुकाबला होने के साथ कुछ सीटों पर सीधी टक्कर है। विश्लेषण के अनुसार जीत का मार्जिन कम होने की संभावना है। इसके बाद दो चरण शेष रह जायेगें, लेकिन अब तक प्रत्याशी जनता का मन टटोल नहीं पाये है।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

सुपरस्टार रणबीर कपूर की उपस्थित में मॉल लुलु मॉल में 11-स्क्रीन सिनेमा हॉल का शुभारंभ

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

अखिलेश ने मांगा लखनऊ के विकास के नाम वोट