आलिया भटट बनी निहार शांति आंवला हेयर ऑइल की ब्राण्ड एम्बेस्डर

मैरिको के निहार नैचुरल्‍स शांति आंवला हेयर ऑइल ने उत्‍तर प्रदेश में 5 सालों में अच्‍छी तरक्‍की की लखनऊ। मैरिको लि के निहार नैचुरल्स शांति आंवला ने गत दो दशको के सफर में तेजी से तरक्की करते हुए परिमाण के हिसाब से भारत का नंबर 1 हेयर ऑइल (नील्सन के अनुसार) बन गया। इसका श्रेय न सिर्फ विगत वर्षों में ब्राण्ड के नवाचार और बाजार में हलचल मचाने को जाता है, बल्कि अपने उददेश्य को लेकर उसके विशुद्ध समर्पण को भी। एक नेक काम का समर्थन करते हुए यह ब्राण्ड अपने मुनाफे का 5 प्रतिशत बालिकाओं की शिक्षा के लिये देता रहा है और दे रहा है। इस प्रकार निहार नैचुरल्स शांति आंवला ने ऐसे उपभोक्ताओं के दिल को छूआ है, जो न सिर्फ खूबसूरत बाल चाहते हैं, बल्कि प्रगति और बदलाव की इच्छा भी रखते हैं। यूपी हमेशा से निहार शांति आंवला हेयर ऑइल के लिये तरक्की का बाजार रहा है। ब्राण्ड ने गत 5 वर्षों में खूब तरक्की की है। ब्राण्ड के तौर पर निहार शांति आंवला ने 2012 में निहार शांति पाठशाला फनवाला को लॉन्च किया था। यह अनोखी पहल बच्चों की शिक्षा को बढ़ावा देती है, अब तक 4.17 लाख विद्यार्थियों को प्रभावित कर चुकी है और 2.89 लाख शिक्षकों तक पहुँच चुकी है। सुविधाहीन क्षेत्रों के विद्यार्थियों की पढऩे और बोलने की योग्यता का स्तर सुधारना इस कार्यक्रम का उददेश्य है। इसके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों को पढ़ाने की गुणवत्तापूर्ण सामग्री प्रदान करने के लिये विभिन्न राज्य सरकारों के साथ भागीदारी की गई है। इसके साथ ही मैरिको लि का लक्ष्य है 2025 तक 10 लाख बच्चों को भाषा में साक्षर और निपुण बनाना। समाज में योगदान के उददेश्य से निहार नैचुरल्स ने आलिया भटट को अपने ब्राण्ड का चेहरा बनाया है और 'बाल बढ़ेंगे, बच्चे पढ़ेंगेÓ का नारा देकर नया टीवी विज्ञापन लॉन्च किया है। यह कैम्पेन खूबसूरत बालों और बालिकाओं की शिक्षा के लिये ब्राण्ड की दोहरी प्रतिबद्धता का संदेश बड़ी सहजता से देता है।
मैरिको लिमिटेड की चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सोमाश्री बोस अवस्‍थी ने कहा निहार शांति आंवला मूल रूप से उद्देश्‍य पर चलने वाला एक ब्राण्‍ड है, जो बच्‍चों की शिक्षा के माध्‍यम से प्रगति का समर्थन करता है। हमने हमेशा माना है कि जिस ब्राण्‍ड के दिल में एक उद्देश्‍य होता है और जो उपभोक्‍ताओं की जरूरत पूरी करता है, उसे भरोसा और प्‍यार मिलता है। उत्‍तर प्रदेश हमेशा से हमारे लिये महत्‍वपूर्ण बाजारों में से एक रहा है और हम यहाँ हर साल बढ़ती अपनी वृद्धि को देखकर आभारी हैं। हम कस्‍टमर एक्टिवेशन में अपना निवेश बढ़ाना चाहते हैं, ताकि यूपी में ग्राहकों से अपना जुड़ाव ज्‍यादा मजबूत कर सकें। आलिया के साथ भागीदारी के बारे में उन्‍होंने कहा हम मैरिको और निहार नैचुरल्‍स परिवार में आलिया का स्‍वागत करते हुए खुश हैं। निहार शांति आंवला न केवल कार्यात्मक लाभ प्रदान करता है, बल्कि महिलाओं को उस कार्य में योगदान करने में सक्षम भी बनाता है जो व्यक्तिगत रूप से उनके साथ मेल खाता है। आलिया कई प्रतिभाओं से संपन्‍न होने के अलावा बालिकाओं की शिक्षा का जुनून भी रखती हैं और हर लड़की को स्‍वावलंबी बनाने की हमारे ब्राण्‍ड की पहल को बढि़या तरीके से पूर्णता देती हैं। इस साधारण, दिल को छू लेने वाले और बेहद प्‍यारे विज्ञापन में आलिया भट्ट को एक स्‍कूल में को-क्‍युरिक्‍युलर मेंटर के रूप में दिखाया गया है और वह वार्षिक दिवस के लिये बच्‍चों से जुड़कर उनकी मदद कर रही हैं। विद्यार्थी उन्‍हें प्‍यार से ‘दीदी’ कहते हैं और उनके लंबे, घने, काले बालों से सम्‍मोहित होकर शिक्षा के संदर्भ में उनके सुंदर बालों की प्रशंसा करने के लिए छोटी कविता सुनाते हैं। आलिया अपने उद्देश्य के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता पर जोर देती हैं। यह विज्ञापन ‘’बाल बढ़ेंगे, बच्‍चे पढ़ेंगे’’ का संदेश देते हुए खत्‍म होता है।
मैरिको (BSE: 531642, NSE: "MARICO") ग्लोबल ब्यूटी और वेलनेस के क्षेत्र में भारत की प्रमुख कंज्‍यूमर प्रॉडक्ट कंपनियों में से एक है। 2022-23 के दौरान, मैरिको ने भारत तथा एशिया व अफ्रीका के चुनिंदा बाजारों में USD 1.2 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड टर्नओवर दर्ज किया। मैरिको ने अपने ब्रांड्स के पोर्टफोलियो के माध्‍यम से हर तीन में से एक भारतीय की जिंदगी को प्रभावित किया है। मैरिको के उत्‍पादों में पैराशूट, सफोला, सफोला फिटिफाई गॉर्मेट, सफोला इम्यूनिवेदा, सफोला मीलमेकर, हेयर एंड केयर, पैराशूट एडवांस्ड, निहार नैचुरल्स, मेडिकर, प्‍योर सेंस, कोको सोल, रिवाइव, सेटवेट, लिवॉन, जस्‍ट हर्ब्‍स, ट्रू एलीमेंट्स और बियर्डो शामिल हैं। इंटरनेशनल लेवल पर कंपनी का कंज्‍यूमर प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो ग्रुप के राजस्व में लगभग 23 फीसदी का योगदान करता है। कंपनी के कई ब्रैंड्स हैं, जिनमें पैराशूट, पैराशूट एडवांस्ड, हेयरकोड, फियांसे, कैविल, हरक्यूलिस, ब्लैक चिक, कोड- 10, इंग्वे, एक्स-मैन, थुआन फाट और आइसोप्लस शामिल हैं। _____________________________________________________________________ Nihar Naturals Shanti Awla Oil

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

फीनिक्स पलासियो में 'एट' स्वाद के शौकीनों का नया रोचक डाइनिंग एक्सपीरियंस

कार्ल ज़ीस इंडिया ने उत्तर भारत में पहले अत्याधुनिक ज़ीस विज़न सेंटर का शुभारंभ