कुँवर्स कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग में बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का शपथ ग्रहण

कुँवर्स कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग में बीएससी नर्सिंग, जीएनएम एवं एएनएम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का दीप प्रज्वलन एवं शपथ ग्रहण समारोह
लखनऊ बीएससी नर्सिंग, जीएनएम एवं एएनएम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का दीप प्रज्वलन एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कुंवर कॉलेज ऑफ नर्सिंग का वार्षिकोत्सव को किया जा रहा है। मुख्य अतिथि डॉ. मनोज अग्रवाल, सीएमओ, लखनऊ एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. एस.एन. संखवार सी.एम.एस., चेयरपर्सन राजेश सिंह और एमडी श्रीमती सुनीता सिंह, निदेशक पार्थ सिंह और श्रीमती नैनिका सिंह और अतिथि सुश्री देबलीना रॉय ने समारोह में भाग लिया और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। बीएससी नर्सिंग, जीएनएम, एएनएम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का शपथ समारोह प्राचार्या डॉ. सुधा देवी ने कराया। इसके बाद सिंगनेचर अभियान, पुरस्कार वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
यह आयोजन "फ्लोरेंस नाइटिंगेल - द लेडी विद द लैंप" को एक श्रद्धांजलि है। यह समारोह छात्रों को नर्सिंग के महान पेशे में आरंभ करता है। दीप प्रज्वलन इन युवा छात्रों के बीमार और घायल व्यक्तियों की देखभाल के लिए प्रशिक्षित होने के दृढ़ निर्णय को दर्शाता है। दीप प्रज्वलन छात्रों के बीच ज्ञान, कौशल और नर्सिंग की भावना के हस्तांतरण का प्रतीक है। दीप प्रज्वलन समारोह औपचारिक रूप से नर्सिंग पेशे में छात्र के प्रवेश की घोषणा करता है।

Comments

Popular posts from this blog

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

अखिलेश ने मांगा लखनऊ के विकास के नाम वोट

कार्ल ज़ीस इंडिया ने उत्तर भारत में पहले अत्याधुनिक ज़ीस विज़न सेंटर का शुभारंभ