स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज द्वारा संगीतमय श्रीमद्भगवद्गीता का विमोचन

लखनऊ । मेधज ग्रुप के संस्थापक डॉ समीर त्रिपाठी द्वारा संगीतमय श्रीमद्भगवद्गीता का विमोचन, अनंतश्रीविभूषित जगतगुरु शंकराचार्य ज्योतिषिपिथाधिस्वर बद्रिकाश्रम स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती जी महाराज के कर कमलो द्वारा Medhaj Astro YouTube चैनल पर संगीतमय श्रीमद्भगवद्गीता विमोचन कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान-विभूति खंड गोमती नगर किया गया। श्रीमद्भगवद्गीता को डॉ समीर त्रिपाठी ने अपनी आवाज से सजाया है और सुधेश खरे एवं ओमप्रकाश प्रसाद जी ने इसे संगीतमय किया है।
कार्यक्रम में परम पूज्य अनंतश्रीविभूषित जगतगुरु शंकराचार्य ज्योतिषिपिथाधिस्वर बद्रिकाश्रम स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती जी महाराज जीवन मूल्यों, आत्म-प्रबंधन, आंतरिक शक्तियों, रिश्तों में सामंजस्य, आत्म-सशक्तिकरण, आत्म-अनुशासन, आध्यात्मिकता और जीवन जीने की कला पर एवं अध्यातम के प्रति जागरूपता एवं आशीषवचन दिये। परम पूज्य महाराज ने कहा डॉ समीर त्रिपाठी समाज के लिए प्रेरणा स्रोत है जो समाज में धर्म के प्रति अपनी जिम्मेदारी कुशल और सराहनीय तरीके से निर्वाह कर रहें है। डॉ समीर त्रिपाठी ने बताया की श्रीमद्भगवद्गीता पढना एक साधना है और इसका अनुसरण मानव जीवन के लिए सदैव लाभकारी और परोपकारी रहता है डॉ त्रिपाठी ने बताया कि गीता में लिखा है, क्रोध से भ्रम पैदा होता है, भ्रम से बुद्धि व्यग्र होती है। जब बुद्धि व्यग्र होती है तब तर्क नष्ट हो जाता है और जब तर्क मरता है तो मनुष्य का विवेक नष्ट हो जाता है और उसका पतन शुरू हो जाता है। इस आधार पर कई ज्ञान और बुद्धि वर्धन बाते बताई गयी है ।संतो के समागम कार्यक्रम में श्री जनमेजय शरण जी "महाराज ,आनंद योगी जी महराज,राघवाचार्य जी महराज की गरिमामयी उपस्थिति दर्ज हुई थी।
कार्यक्रम का आयोजन मेधज ग्रुप कंपनी द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम में मेधज ग्रुप कंपनी के संस्थापक डॉ समीर त्रिपाठी, पूजनीय माता श्रीमती रेखा त्रिपाठी, अनुज गुंजन त्रिपाठी एवं राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह (पूर्व विधायक) पवन पाण्डेय (पूर्व विधायक) तथा अन्य गणमान्य सामाजिक लोगो की गरिमामयी उपस्थिति थी| अंत में डॉ समीर त्रिपाठी ने सभी को बधाई और धन्यवाद देते हुए कहा कि यह सम्पूर्ण विश्व के लिए अत्यंत हर्ष एवं गर्व का विषय है और भविष्य में इस तरह के कार्यक्रम समाज में होते रहने चाहिए। मेधज ग्रुप निरंतर इस तरह के कार्यक्रम करते रहने के लिए सदैव प्रयासरत रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

फिल्म फेयर एंड फेमिना भोजपुरी आइकॉन्स रंगारंग कार्यक्रम

अखिलेश ने मांगा लखनऊ के विकास के नाम वोट

फीनिक्स पलासियो में 'एट' स्वाद के शौकीनों का नया रोचक डाइनिंग एक्सपीरियंस