थॉमसन डिजिटल का ऐड टेक स्पेस में प्रवेश
मूल्यांकन आधारित लर्निंग प्लेटफॉर्म क्यू एण्ड आई लॉन्च
लखनऊ। विश्वस्तरीय प्रकाशन की जानी-मानी कंपनी थॉमसन डिजिटल ने क्यू एण्ड आई के लॉन्च के साथ ऐड टेक स्पेस में प्रवेश की घोषणा की है। जेईई एवं नीट परीक्षाओं की तैयारी के लिए कंपनी अपनी तरह का पहला यह मूल्यांकन आधारित प्लेटफॉर्म क्यू एण्ड आई लेकर आई है। क्यू एण्ड आई आमतौर पर पाठ्यक्रम के अनुसार दिए जाने वाले लर्निंग समाधानों से अलग है, जो छात्रों की ज़रूरत के अनुसार उन्हें लर्निंग के आधुनिक समाधान उपलब्ध कराती है। इस प्लेटफॉर्म का अडेप्टिव लर्निंग इंजन छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए कस्टमाइज़्ड एवं स्पष्ट योजना देता है। विषय एवं अध्यायों के अनुसार उनका विश्लेषण कर अन्य छात्रों के साथ उनके परफोर्मेन्स का मूल्यांकन करता है। यह एक डायग्नॉस्टिक टेस्ट का संचालन करती है, जिसके द्वारा छात्रों की क्षमताओ, कमज़ोरियों एवं अवसरों का मूल्यांकन किया जाता है, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में उनके सामने आने वाली बाधाओं को पहचान कर उन्हें ज़रूरी सहयोग प्रदान किया जाता है।
प्रोडक्ट के बारे में विनय सिंह एक्ज़क्टिव डायरेक्टर एवं सीईओ थॉमसन डिजिटल और क्यू एण्ड आई ने कहा यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे खासतौर पर नीट एवं जेईई की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बनाया गया है। यह प्लेटफ ॉर्म समझता है कि हर छात्र की ज़रूरत, क्षमता, लक्ष्य अलग होते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए एआईए डेटा एनालिटिक्स एवं मशीन लर्निंग के ज़रिए उन्हें पर्सनलाइज़्ड लर्निंग का अनुभव प्रदान करता है, ताकि वे अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ तरीकों से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकें। इस प्लेटफ ॉर्म के माध्यम से हम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में बड़ा बदलाव लाना चाहते हैं और और ऐड.टेक में टेेक की उपयोगिता को बढ़ाना चाहते हैं। हमें पर्सनलाइज़्ड लर्निंग और आधुनिक टेक टूल्स के उपयोग पर ज़ोर देना होगा ताकि छात्रों को उत्कृष्ट परिणाम मिलें और भारत की शिक्षा प्रणाली में बड़े सकारात्मक बदलाव लाए जा सकें।
Thomson Digital
रामसन्स फूड लि. ने लखनऊ सहित पूर्वी उ.प्र. में उतारे अपने प्रोडक्ट्स
- एक हजार युवाओं को रोजगार देगा रामसन्स लखनऊ । स्वस्थ राष्ट्र निर्माण की दिशा में अग्रणी डेरी कंपनी रामसन्स फूड लिमिटेड ने आज से लखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने डेयरी प्रोडक्ट्स बाजार में उतारे। प्रोडक्ट्स लॉन्चिंग के मौके पर रामसन्स फूड लिमिटेड के एम डी अशोक गुप्ता ने बताया कि हम अपने प्रोडक्ट्स की श्रृंखला में देसी घी, स्किम्ड मिल्क पाउडर, देसी कुकिंग बटर को लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, कुशी नगर के बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा रहें हैं, जो लखनऊ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी बड़े शहरों के अधिक से अधिक आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे और निकट भविष्य में 2023-2024 के अंत तक सभी छोटे शहरों और तहसीलों में उप्लब्ध करायेंगे। उन्होने बताया कि रामसन्स फ़ूड लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1987 में हुई थी, अपने संचालन के 35 साल के अंदर भारत वर्ष में अपने कारोबार को आगे बढ़ने का कार्य किया है। रामसन्स फ़ूड सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश के 2500 से अधिक गाँवों से सीधे 150000 किसानों से दूध खरीदता है और उस दूध को हम 6 घंटे के अन्तराल के अंदर अपनी प्रोसेसिंग फैक्ट्री में लाकर विश्वस्तरीय
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